सूचना: दुई बात के नए घर के विषय में




नमस्कार साथियों,

 

आशा है आप अच्छे होंगे। दस वर्ष पूर्व जब मैंने इस ब्लॉग पर लिखना शुरू किया था तो लगा था कि ब्लॉगस्पॉट ही मेरी जरूरतों के हिसाब से काफी होगा। पर अब दस वर्ष बाद यह देखने में आ रहा था कि ब्लॉग की सामग्री इतनी विविध थी कि अलग अलग पाठक अलग अलग तरह की सामग्री के लिए ब्लॉग पर आते थे। कोई लघु-कथाओं के लिए आता था तो कोई यात्रा वृत्तांत के लिए तो कोई अनुवाद के लिए और कोई किताबी बातों के लिए। ऐसे में मुझे महसूस हो रहा था कि पाठकों को उनकी पसंदीदा सामग्री मिलने में दिक्कत हो रही है। फिर मेरे लिए भी चीजों को मैनेज करना मुश्किल ही था तो सोचा क्यों न यहाँ से अपना झोला उठाया जाए और नई जगह जाया जाए। 


यही कारण है कि मैंने ब्लॉगस्पॉट से वर्डप्रेस की तरफ जाने का निर्णय लिया। पिछले दस साल की लिखाई वहाँ ले जाने में मुश्किल भी आई। पर किसी तरह कुछ हद तक वो हो गया है। पुरानी पोस्टों के लिंक अभी ठीक करने हैं लेकिन वो होते होते होगा। 


मुझे उम्मीद है कि आप उधर भी मेरा साथ बनाए रखेंगे। 


आप वेबसाईट को निम्न लिंक पर जाकर देख सकते हैं:

दुईबात


साथ ही आप वेबसाईट को सबस्क्राइब भी कर सकते हैं ताकि उधर प्रकाशित होने वाले पोस्ट्स आपको लगातार प्राप्त होते रहें।


आशा है आपसे उधर मुलाकात होगी। 


आपके इंतजार में।


आपका 

विकास नैनवाल


4 टिप्पणियाँ

आपकी टिपण्णियाँ मुझे और अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करेंगी इसलिए हो सके तो पोस्ट के ऊपर अपने विचारों से मुझे जरूर अवगत करवाईयेगा।

एक टिप्पणी भेजें

आपकी टिपण्णियाँ मुझे और अच्छा लिखने के लिए प्रेरित करेंगी इसलिए हो सके तो पोस्ट के ऊपर अपने विचारों से मुझे जरूर अवगत करवाईयेगा।

और नया पुराने